1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. चीन: क्विटेहे में कोयला खदान दुर्घटना में 22 खननकर्मी फंसे

चीन: क्विटेहे में कोयला खदान दुर्घटना में 22 खननकर्मी फंसे

उत्तरपूर्वी चीन में कम से कम 22 खननकर्मियों एक कोयला खदान में फंसे हुए हैं। बचावकर्मी इस खदान में फंसे खनिकर्मियों की तलाश कर रहे हैं।

Khabarindiatv.com [Published on:30 Nov 2016, 9:42 AM IST]
चीन: क्विटेहे में कोयला खदान दुर्घटना में 22 खननकर्मी फंसे

बीजिंग: उत्तरपूर्वी चीन में कम से कम 22 खननकर्मियों एक कोयला खदान में फंसे हुए हैं। बचावकर्मी इस खदान में फंसे खनिकर्मियों की तलाश कर रहे हैं। सरकारी मीडिया की खबरों के मुताबिक दुर्घटना हेइलोंगजियांग प्रांत के क्विटेहे शहर में मंगलवार रात हुई। दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं लग पाया था।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह खदान साइबेरिया से लगी सीमा में स्थित है। स्थानीय कोल प्रॉडक्शन सेफ्टी ब्यूरो के डायरेक्टर के मुताबिक, अधिकारी इस बात का सही-सही पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि अभी कितने खननकर्मी वहां फंसे हैं। चीन दुनिया में कोयला का शीर्ष उत्पादनकर्ता और उपभोक्ता है। चीन में इस साल सैकड़ों नए कोयले की खदानों पर काम हो रहा है। 

हाल ही में चोंगकिंग में हुई खदान दुर्घटना में 33 लोगों की मौत हो गई थी। 2015 और 2016 में कितने श्रमिकों ने अपनी जान गंवाई, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है। चीन के कार्य सुरक्षा प्रशासन के अनुसार 2014 में कोयला खदान दुर्घटना में 931 लोग मारे गए थे।

You May Like