Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन में टूर बस जलकर खाक, 35 जिंदा जले, मृतकों में 2 बच्चे भी शामिल

चांगशा: चीन के हुनान प्रांत में रविवार सुबह एक टूर बस में आग लगने से 35 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। यिझांग काउंटी की

IANS IANS
Updated on: June 26, 2016 16:25 IST
china bus fire- India TV Hindi
china bus fire

चांगशा: चीन के हुनान प्रांत में रविवार सुबह एक टूर बस में आग लगने से 35 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। यिझांग काउंटी की सरकार की ओर से कहा गया कि बस में 55 लोग सवार थे। शुरुआत में बस में 56 लोगों के होने की बात कही गई थी। 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से चार को गंभीर चोटें आई हैं।

सरकार के अनुसार, हादसा सुबह करीब 10.20 बजे (स्थानीय समयानुसार) उस वक्त हुआ, जब बस यिझांग में एक राजमार्ग पर किनारे-किनारे लगी रेलिंग में भिड़ गई। इस टक्कर के बाद बस की ऑयल टंकी में रिसाव होने लगा, जिसके बाद बस आग की लपटों से घिर गई।

घटनास्थल पर लिए गए एक फोटो में बस से जबर्दस्त रूप से काला धुआं निकलता दिख रहा है और दूसरे में शव जलते दिख रहे हैं।

स्टेट काउंसलर और जन सुरक्षा मंत्री गुओ शेंगकुन ने घायलों को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश करने, हादसे की वजह का पता लगाने और भविष्य में ऐसे हादसों से बचने के लिए जरूरी कदम उठाने के आदेश दिए हैं। पुलिस ने बस के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement