Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन ने दी नसीहत, ताइवान मुद्दे को बेहतर तरीके से संभाले अमेरिका

चीन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका को एक चीन नीति का पालन करना चाहिए और ताइवान से संबंधित मुद्दे का बेहतर तरीके से प्रबंधन करना चाहिए।

IANS IANS
Published on: February 17, 2017 19:31 IST
Geng Shuang | www.fmprc.gov.cn- India TV Hindi
Geng Shuang | www.fmprc.gov.cn

बीजिंग: चीन ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका को एक चीन नीति का पालन करना चाहिए और ताइवान से संबंधित मुद्दे का बेहतर तरीके से प्रबंधन करना चाहिए। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने ताइवान में स्थित अमेरिकन इंस्टीट्यूट इन ताइवान (एआईटी) को लेकर उठे सवाल पर कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि अमेरिका एक चीन नीति और अमेरिका व चीन के बीच की तीन संयुक्त बयानों के सिद्धांतों का पालन करेगा।’ कुछ रिपोर्टों के अनुसार, एआईटी के पूर्व प्रमुख ने गुरुवार को कहा था कि अमेरिकी पक्ष नए एआईटी स्थल की सुरक्षा के लिए अमेरिकी सैन्य बल की शाखा मरीन कॉर्प्स को भेजेगा।

वहीं, इस मामले पर चीन की प्रतिक्रिया को स्पष्ट करते हुए गेंग ने कहा, ‘चीन ने हमेशा ही अमेरिका-ताइवान के बीच आधिकारिक व सैन्य संपर्को पर आपत्ति जताई है और वह इस मामले पर अपनी नजर बनाए है।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement