Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चीन: भूकंप के बाद 350 लोगों को बाहर निकाला गया

बीजिंग: चीन में भूकंप की आशंका वाले शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र स्थित अक्तो काउंटी में पिछले सप्ताह 6.7 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप के झटकों के बाद सेना ने करीब 350 लोगों को वहां से बाहर

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 28, 2016 15:21 IST
china 350 people were evacuated after earthquake- India TV Hindi
china 350 people were evacuated after earthquake

बीजिंग: चीन में भूकंप की आशंका वाले शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र स्थित अक्तो काउंटी में पिछले सप्ताह 6.7 तीव्रता के जबरदस्त भूकंप के झटकों के बाद सेना ने करीब 350 लोगों को वहां से बाहर निकाला। भूकंप के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घरों को नुकसान पहुंचा। सेना के रेजिमेंट ने एक बयान में कहा कि भूकंप के तुरंत बाद पास के सैन्य रेजिमेंट से 20 से अधिक सैन्यकर्मी पहुंचे थे। शनिवार को बचाव दल के साथ अन्य 45 कर्मी और जुड़े और भूकंप के केंद्र रहे स्थान के निकट स्थित गांव में तंबू, भोजन और दवाइयां पहुंचाई।

रेजिमेंट ने भूकंप से बुरी तरह प्रभावित इलाकों के लोगों को ऑक्सीजन और रजाइयां भी भेजीं। गत शुक्रवार को जिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में अक्तो काउंटी में 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार 120 से अधिक नागरिक सेना ने वहां रहने वाले लोगों की बर्फ हटाने और उनकी संपत्तियों के स्थानांतरण में मदद की। भूकंप के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। दक्षिणी शिनजियांग में रेलवे के खंडों को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। छह घर ऐसे थे जिनमें या तो दरार पड़ गई थीं या फिर वे ढह गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement