Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीन: कोयला खान में हुई दुर्घटना में 18 कर्मचारियों की मौत

मध्य चीन के हुनान प्रांत में स्थित एक कोयला खान में हुई दुर्घटना में 18 कर्मचारियों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 08, 2017 8:56 IST
china 18 workers killed in coal mine collision- India TV Hindi
china 18 workers killed in coal mine collision

बीजिंग: मध्य चीन के हुनान प्रांत में स्थित एक कोयला खान में हुई दुर्घटना में 18 कर्मचारियों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। यूक्शियन काउंटी के हुआंगफेंगक्यी शहर के झीलिन्क्यू कोयला खदान में जब गैस रिसाव हुआ तब वहां कम से कम 55 लोग मौजूद थे। (पाकिस्तानी व्यक्ति ने भारतीय उच्चायोग पर अपनी पत्नी को रोकने का आरोप लगाया)

शिन्हुआ समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, बचाव कर्मियों ने अन्य 37 खनिकों को सुरक्षित बाहर निकाल उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जांचकर्ता जहरीली गैस में मौजूद तत्वों का परीक्षण कर रहे हैं। पुलिस ने दुर्घटना की जांच के लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

चीन विश्व का सबसे बड़ा कोयला उत्पादक देश हैं, यहां खानों में अक्सर ऐसी घातक दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मार्च में उत्तर पूर्वी हिलोंगजियांग प्रांत स्थित शाफ्ट में 17 कोयला खनिकों की मौत उनके द्वारा इस्तेमाल की जा रही लिफ्ट के नीचे गिरने से हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement