Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बर्फीली तूफान के लिए चीन में ब्लू अलर्ट

बीजिंग: चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने आज देश के उत्तरी हिस्से के कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी या बर्फीली तूफान की आशंका के मद्देनजर ब्लू अलर्ट जारी किया है। चीन की नेशनल मेट्रोलॉजिकल सेंटर :एनएमसी:

Bhasha Bhasha
Updated on: November 20, 2016 11:36 IST
China Blue Alert- India TV Hindi
China Blue Alert

बीजिंग: चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने आज देश के उत्तरी हिस्से के कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी या बर्फीली तूफान की आशंका के मद्देनजर ब्लू अलर्ट जारी किया है। चीन की नेशनल मेट्रोलॉजिकल सेंटर :एनएमसी: ने अंदरूनी मंगोलिया, बीजिंग, तियानजिन और हेबेई में आज सुबह आठ बजे और कल सुबह आठ बजे भारी बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। एनएमसी ने बताया कि इस दौरान बीजिंग और हेबेई के कुछ हिस्सों में बर्फीली तूफान आने की भी आशंका है।

सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार इन क्षेत्रों में लोगों को घरों के अंदर रहने और बर्फबारी एवं जबरदस्त ठंड को देखते हुए सुरक्षात्मक एवं आपात उपाय करने के लिए सचेत किया गया है।

चीन में मौसम के मिजाज को देखते हुए आपात एवं सामान्य स्थिति के लिए चार रंगों के प्रतीक वाली प्रणाली है जिसमें लाल रंग सबसे खतरनाक स्थिति के लिए, उससे कम खतरनाक स्थिति के लिए नारंगी रंग इसके बाद क्रमश: पीला और नीला रंग आता है।

एनएमसी ने बताया कि आज से मध्य एवं पूर्वी चीन के अधिकतर इलाकों में तापमान में छह से 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट का पूर्वानुमान है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement