1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. पाकिस्तान: पेशावर में लड़कियों के स्कूल के बाहर विस्फोट, 4 घायल

पाकिस्तान: पेशावर में लड़कियों के स्कूल के बाहर विस्फोट, 4 घायल

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार को लड़कियों के एक स्कूल के बाहर एक विस्फोट हुआ जिसमें 4 व्यक्ति घायल हो गए। घायलों में 3 आतंकवाद-रोधी अधिकारी शामिल हैं।

Bhasha [Published on:08 May 2017, 7:00 PM IST]
पाकिस्तान: पेशावर में लड़कियों के स्कूल के बाहर विस्फोट, 4 घायल

पेशावर: पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सोमवार को लड़कियों के एक स्कूल के बाहर एक विस्फोट हुआ जिसमें 4 व्यक्ति घायल हो गए। घायलों में 3 आतंकवाद-रोधी अधिकारी शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर के बाहरी हिस्से में खटको पुल पर एक IED विस्फोट हुआ जिससे आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) के 3 अधिकारी तथा पास से गुजर रहा एक व्यक्ति घायल हो गया। विस्फोट का निशाना CTD का वह वाहन था जो लड़कियों के प्राथमिक स्कूल से लौट रहा था।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट से स्कूल का मुख्य द्वार क्षतिग्रस्त हो गया। एक अन्य बम स्कूल के अंदर पाया गया जिसे सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब तक किसी भी समूह ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत और अफगानिस्तान की सीमा से लगते कबाइली इलाकों में अक्सर ऐसे हमले तालिबान आतंकी करते हैं। जनवरी में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में घुसकर तालिबान आतंकवादियों ने घुस छात्रों और शिक्षकों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी थी जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए थे और करीब 50 घायल हो गए थे।

दिसंबर 2014 में पेशावर में सेना द्वारा संचालित एक स्कूल में आतंकवादियों ने हमला किया था जिसमें 150 से अधिक लोग मारे गए थे। इनमें से ज्यादातर छात्र थे। इसके बाद पाकिस्तान ने सैन्य अदालत की स्थापना की थी। पाकिस्तान सेना ने आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के उद्देश्य से देशभर में रद्द उल फसाद शुरू किया है।

You May Like