Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बांग्लादेश: हिंदूओं को बीफ परोसने के मामले में कैंटीन पट्टेदार बर्खास्त

बांग्लादेश के प्रतिष्ठित ढाका विश्वविद्यालय में पट्टे पर लेकर कैंटीन चलाने वाले व्यक्ति को हिंदू छात्रों को बीफ परोसने और उनकी धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले मे बर्खास्त कर दिया गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 20, 2017 17:03 IST
bangladesh canteen worker dismissed in the case of serving...- India TV Hindi
bangladesh canteen worker dismissed in the case of serving beef to hindus

ढाका: बांग्लादेश के प्रतिष्ठित ढाका विश्वविद्यालय में पट्टे पर लेकर कैंटीन चलाने वाले व्यक्ति को हिंदू छात्रों को बीफ परोसने और उनकी धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले मे बर्खास्त कर दिया गया है। एक मीडिया खबर में आज यह जानकारी दी गई। विश्वविद्यालय ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी है। समिति को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है।

चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी जाकिर हुसैन जो ललित कला संकाय की कैंटीन का पट्टेदार था, उसे पाहेला बैशाख पर अव्यवस्था पैदा करने पर रविवार को बर्खास्त कर दिया गया। पाहेला बैशाख पर हजारों छात्र बांग्ला नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए कैम्पस में एकत्रित होते हैं। संकाय के छात्रों ने कहा कि इस तथ्य पर विचार करते हुए कि बीफ हिंदुओं के लिए वर्जित है, उनकी कैंटीन में कभी बीफ की मंजूरी नहीं दी गई।

बीडीन्यूज24 ने कार्यकारी प्रोक्टर अमजद अली के हवाले से कहा, वह प्रशासन की अनुमति के बिना कैंटीन चला रहा था। छात्रों ने रात भर मंगल शोभायात्रा की तैयारियां करने के बाद सुबह के नाश्ते के लिए तेहरी का आर्डर दिया। खबर में कहा गया है कि जाकिर ने बीफ के साथ तेहरी बनाने की बात स्वीकार कर ली लेकिन साथ ही आरोप लगाया कि बांग्लादेश छात्र लीग नेता सोहाग और पाहेला बैशाख समारोह समिति के उसके साथियों ने जानबूझकर बीफ तेहरी का आर्डर दिया और अपने हिंदू सह-छात्रों को खिलाया। जाकिर ने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसने पैसा देने की उनकी मांग नहीं मानी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement