1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. कुलभूषण जाधव केस: अब ICJ में यह ‘बड़े वकील’ करेंगे पाकिस्तान की पैरवी

कुलभूषण जाधव केस: अब ICJ में यह ‘बड़े वकील’ करेंगे पाकिस्तान की पैरवी

पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा पाए भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर ऑसफ अली अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Khabarindiatv.com [Published on:20 May 2017, 2:42 PM IST]
कुलभूषण जाधव केस: अब ICJ में यह ‘बड़े वकील’ करेंगे पाकिस्तान की पैरवी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में सैन्य अदालत द्वारा मौत की सजा पाए भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अश्तर ऑसफ अली अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) में अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

एक पाकिस्तानी सामाचार चैनल के मुताबिक, ऑशफ अली ने शनिवार को ऐलान किया कि वह ICJ में जाधव मामले में पाकिस्तान की ओर से दलीलें रखेंगे। इससे पहले ख्वार कुरैशी ने पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। ICJ ने गुरुवार को मामले में अंतिम फैसला सुनाए जाने तक जाधव की मौत की सजा पर रोक लगा दी थी। कोर्ट ने कहा था कि पाकिस्तान यह सुनिश्चित करे कि अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में सुनवाई जारी रहने तक वह जाधव को फांसी नहीं देगा।

इसके बाद पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने सरकार की निंदा करते हुए कहा कि यह फैसला पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका है। एक पाकिस्तानी वेबसाइट के मुताबिक, खावर कुरैशी को यह केस लड़ने के लिए पाकिस्तानी सरकार ने 50,000 पाउंड (लगभग 50 लाख रुपये) की फीस दी थी, जबकि भारतीय वकील हरीश साल्वे ने यह केस लड़ने के लिए सिर्फ एक रुपया लिया था।

You May Like

Write a comment

Promoted Content