Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: दरगाह पर हुए विस्फोट में 100 लोगों की मौत, 250 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शेवान शरीफ में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर गुरुवार को हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

Agencies Agencies
Updated on: February 16, 2017 23:53 IST
karachi- India TV Hindi
karachi

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शेवान शरीफ में स्थित लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर गुरुवार को हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में करीब 100 लोगों की मौत हो गई है और 250 से ज्यादा लोग घायल हुए है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिससे मृतक संख्या बढ़ भी सकती है।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान में एक सप्ताह के भीतर यह पांचवां आतंकी हमला हुआ है। हमलावर सुनहरे गेट से दरगाह के भीतर दाखिल हुआ और पहले उसने ग्रेनेड फेंका लेकिन वह नहीं फटा। पुलिस के अनुसार यह धमाका सूफी रस्म धमाल के दौरान हुआ। विस्फोट के समय दरगाह के परिसर के भीतर सैकड़ों की संख्या में जायरीन मौजूद थे।

सहवान के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, उसने अफरा-तफरी मचाने के लिए पहले ग्रेनेड फेंका और फिर खुद को उड़ा लिया। सहवान थाने के एसएचओ रसूल बख्श ने संवाददाताओं को बताया कि करीब 100 लोगों की मौत हो गई जिनमें कई महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

एदी फाउंडेशन के फैसल एदी ने इस बात की पुष्टि की है कि 60 शवों को हैदराबाद और जमशोरो के अस्पताल में ले जाया गया है। आईएसआईएस ने अपनी समाचार एजेंसी अमाक के जरिए हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि आत्मघाती हमलावर ने दरगाह में शिया लोगों को निशाना बनाया।

पाकिस्तान में साल 2005 से देश की 25 से अधिक दरगाहों पर हमले हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement