Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया: शक्तिशाली भूकंप के कारण कम से कम 97 लोगों की मौत

बांदा असेह: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के असेह प्रांत में आज शक्तिशाली भूकंप के कारण कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई और मलबे में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 07, 2016 16:16 IST
At least 25 people killed in Indonesian earthquake- India TV Hindi
At least 25 people killed in Indonesian earthquake

बांदा असेह: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के असेह प्रांत में आज शक्तिशाली भूकंप के कारण कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई और मलबे में दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है। भूकंप से सर्वाधिक प्रभावित हुए पीडी जया के उप जिला प्रमुख सैद मुलयादी ने एएफपी को बताया, अस्पताल से प्राप्त आंकड़े के अनुसार अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। मारे गए लोगों में कुछ बच्चे भी हैं।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि छोटे से कस्बे रेउलेउएट के उत्तर में 6.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया। सुनामी संबंधी कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि भूकंप तड़के आया और उस समय मुस्लिम बहुल इस इलाके में कुछ लोग नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे थे। मुलयादी ने बताया कि मृतकों में सात बच्चे हैं। बड़ी संख्या में घायल लोग स्थानीय अस्पताल पहुंच रहे हैं।

मस्जिदें, मकान एवं दुकानें भूकंप में ढह गईं। भूकंप से सर्वाधिक प्रभावित हुए इलाकों की तस्वीरों में बहुत नुकसान हुआ दिखाई दे रहा है। छोटे से शहर मुरूडु में भूकंप के कारण मस्जिदें और दुकानें ढह गईं। भूकंप से घबराए लोग घरों से बाहर निकल आए। सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। स्थानीय आपदा एजेंसी के प्रमुख पुतेह मनफ ने बताया कि जिले के अकेले अस्पताल में बड़ी संख्या में घायलों को लाया गया। उन्होंने एएफपी को बताया, जो आंकड़े हमें अभी तक प्राप्त हुए हैं उनके मुताबिक 97 लोगों की मौत हुई है और सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement