Friday, March 29, 2024
Advertisement

ढाका आतंकी हमले का एक और मास्टरमाइंड गिरफ्तार हुआ

बांग्लादेश पुलिस ने ढाका के गुलशन कैफे पर हुए आतंकवादी हमले के एक प्रमुख साजिशकर्ता जहांगीर आलम को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

IANS IANS
Published on: January 14, 2017 18:39 IST
AP File Photo- India TV Hindi
AP File Photo

ढाका: बांग्लादेश पुलिस ने ढाका के गुलशन कैफे पर हुए आतंकवादी हमले के एक प्रमुख साजिशकर्ता जहांगीर आलम को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गुलशन कैफे में हुए आतंकवादी हमले में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें अधिकतर विदेशी थे।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ढाका महानगर पुलिस (DMP) के प्रवक्ता मसूदुर रहमान ने कहा कि उन्होंने आलम उर्फ रजीब गांधी को ढाका से लगभग 100 किलोमीटर दूर तंगेल से गिरफ्तार किया। यह नियो-जमातुल मुजाहिदीन का सदस्य है। खबरों के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि आलम की गिरफ्तारी DMP की इकाई आतकंवाद रोधी एवं ट्रांसनेशनल क्राइम (CTTC) के सदस्यों द्वारा चलाए गए अभियान में की गई है। CTTC इकाई के प्रमुख मोनिरुल इस्लाम ने डेली स्टार को बताया कि वह एक वांछित (वॉन्टेड) अपराधी था और आतंकवादी हमलों के संबंध में दर्ज 20-22 मामलों में वह आरोपी था।

इससे पहले पुलिस ने कहा था कि एक जुलाई को होली आर्टिसान बेकरी हमले में रजीब गांधी का नाम सामने आया था। जांचकर्ताओं का कहना है कि उन्हें पता चला कि वह उत्तरी जिलों के लिए नियो-जेएमबी का कमांडर था। जब वह जेएमबी में भर्ती हुआ तब वह बहुत युवा था। जेएमबी बांग्लादेश में 2005 में बम विस्फोट करने में संलिप्त था। रजीब ढाका कैफे हमले के मास्टरमाइंड तमीम का करीबी था। तमीम को पिछले साल मार गिराया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement