Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका ने जेल में बंद वियतनामी कार्यकर्ता की रिहाई की अपील की

वियतनाम में अमेरिका के राजदूत ने आज कम्यूनिस्ट सरकार से अपील की है कि वह नौ साल कैद की सजा पाकर जेल में बंद कार्यकर्ता त्रान थी गा को रिहा करे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 26, 2017 13:26 IST
vietnam jail- India TV Hindi
vietnam jail

हनोई: वियतनाम में अमेरिका के राजदूत ने आज कम्यूनिस्ट सरकार से अपील की है कि वह नौ साल कैद की सजा पाकर जेल में बंद कार्यकर्ता त्रान थी गा को रिहा करे। राजदूत का कहना है कि कार्यकर्ता पर देश के खिलाफ दुष्प्रचार के जो आरोप लगाए गए हैं, वे अस्पष्ट हैं। (इस्राइल ने पवित्र स्थल से मेटल डिटेक्टरों को हटाया, मुस्लिमों ने किया बहिष्कार)

त्रान थी गा को मंगलवार को एक दिन की सुनवाई के बाद देश के नेतृत्व का अपमान करने वाले वीडियो बनाने के आरोपों का दोषी ठहराया गया और सजा सुनाई गई। 40 वर्षीय कार्यकर्ता ने पर्यावरणीय प्रदूषण, पुलिस की क्रूरता और अवैध तरीके से जमीन कब्जाने के मुद्दे पर अभियान चलाया था और दक्षिण चीन सागर में चीन के दावों के प्रति कड़ा रूख अपनाने की अपील की थी।

अमेरिकी राजूदत टेड ओसियस ने कहा, सभी लोगों के पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और शांतिपूर्वक तरीके से कहीं जमा होने की मूलभूत स्वतंत्रता है। हालांकि वियतनाम ने मानवाधिकारों की मुद्दे पर कुछ प्रगति की है लेकिन गिरफ्तारियों, दोषसिद्धियों, शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को कड़ी सजाएं सुनाया जाना बेहद व्यथित करने वाला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement