Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

MQM नेता ने मोदी से मुहाजिरों के पक्ष में आवाज उठाने की अपील की

पाकिस्तान के मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के नेता अल्ताफ हुसैन ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कराची में मुहाजिरों या शरणार्थियों के अधिकारों के पक्ष में बोलना चाहिए।

Bhasha Bhasha
Published on: March 23, 2017 19:38 IST
Altaf Hussain | AP Photo- India TV Hindi
Altaf Hussain | AP Photo

लंदन: पाकिस्तान के मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के नेता अल्ताफ हुसैन ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कराची में मुहाजिरों या शरणार्थियों के अधिकारों के पक्ष में बोलना चाहिए। लंदन में निर्वासन में रह रहे पाकिस्तानी नेता ने कहा कि भारत बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तानी सेना की नृशंसता को लेकर मुखर है, लेकिन मोदी उन लोगों के पक्ष में आवाज नहीं उठा पाए जो सदियों तक भारत में रहे थे। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा, ‘मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी शिकायत दर्ज कराना चाहूंगा कि श्रीमान् मोदी, मुझे यह कहते हुए अफसोस है कि आप बलूचिस्तान के लोगों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना की नृशंसता को लेकर आवाज उठा रहे हैं, लेकिन अपने लोगों के पक्ष में कभी आवाज नहीं उठाई जो सदियों तक भारत में रहे थे।’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पुरखों ने एक बड़ी भूल की कि वे पाकिस्तान चले गए। हम यहां पैदा हुए लेकिन हमें कभी भी पाकिस्तानी या माटी के लाल नहीं माना गया।’ 

अल्ताफ हुसैन ने कहा, ‘श्रीमान् मोदी, आपको पाकिस्तान के कराची में अपने ही लोगों उर्दू भाषी मुहाजिरों के खिलाफ पाकिस्तानी प्रतिष्ठान, सेना और अर्धसैनिक बलों द्वारा ढाए जा रहे कहर के विरूद्ध अपनी आवाज उठानी चाहिए थी।’ MQM नेता ने भारत से उसके मुद्दों को सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों एवं मानवाधिकार मंचों पर उठाने का आह्वान किया। MQM पाकिस्तान का चौथा सबसे बड़ा दल है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement