Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एयर चाइना ने की उत्तर कोरिया के लिए उड़ाने रद्द

एयर चाइना ने उत्तर कोरिया के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं जिससे बाहरी दुनिया के साथ उत्तर कोरिया के संबंध और सीमित हो गए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 22, 2017 14:36 IST
Air China canceled flights to North Korea- India TV Hindi
Air China canceled flights to North Korea

बीजिंग: एयर चाइना ने उत्तर कोरिया के लिए अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं जिससे बाहरी दुनिया के साथ उत्तर कोरिया के संबंध और सीमित हो गए हैं। वहीं चीनी सरकार ने फैसले को कारोबारी बताया और कहा कि इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं है। 

उड़ानें रद्द करने का मामला अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बीजिंग यात्रा के थोड़े वक्त बाद का है। यात्रा के दौरान ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर लगाम लगाने के लिए और कदम उठाने का दबाव बनाया था।  उत्तर कोरियाई परमाणु और मिसाइल परीक्षणों की श्रृंखला के बाद चीन ने अपना विशेष दूत सॉन्ग ताओ को पिछले हफ्ते उत्तर कोरिया भेजा था लेकिन उनकी चार दिन की यात्रा के बाद संकट पर कोई सीधा बयान नहीं आया। 

एयर चाइना ने कम ग्राहक होने का हवाला देते हुए अप्रैल में उत्तर कोरिया के लिए उड़ानों को रद्द किया था लेकिन थोड़े वक्त बाद ही उड़ानों को बहाल कर दिया था।  एयरलाइन के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि ने कहा कि बीजिंग से प्योंगयांग के मार्ग पर आज कोई उड़ान नहीं है। चीन ने मार्ग पर एयरलाइन द्वारा उड़ानों को रद्द करने के फैसले के पीछे किसी राजनीतिक मंशा से इनकार किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement