Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: काबुल की शिया मस्जिद में आत्मघाती हमला, 30 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक शिया मस्जिद में शुक्रवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2017 21:14 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक शिया मस्जिद में शुक्रवार को हुए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय के अधिकारी मेजर जनरल अलीमस्त मोमंद ने बताया कि हमलावर पैदल आया था और उसने जमां मस्जिद में खुद को उड़ा दिया। यह मस्जिद दश्ती बार्च इलाके में है। मस्जिद में बड़ी संख्या में नमाजी जुमे की नमाज के लिए आए थे। किसी संगठन ने फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इस्तेकलाल अस्पताल के प्रमुख मोहम्मद साबिर नसीब ने कहा कि 2 शवों को अस्पताल में लाया गया है। खबरों के मुताबिक, हमलावर ने खुद को उड़ाने से पहले मस्जिद में मौजूद नमाजियों पर गोलियों की बौछार कर दी। हमले के एक दिन पहले ही एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया था, जो कथित रूप से ट्रक के जरिए आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाला था।

आपको बता दें कि अगस्त में काबुल में हुए एक ऐसे ही हमले में 20 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, काबुल में ही मई में हुए एक ट्रक बम विस्फोट में 150 से ज्यादा लोग मारे गए थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस्लामिक स्टेट अफगानिस्तान भर में शिया मस्जिदों पर हुए हमलों की जिम्मेदारी लेता रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement