Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में 20 साल के बाद एक हिंदू बना मंत्री

नवाज शरीफ की जगह प्रधानमंत्री बने शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में एक हिंदू सांसद को भी जगह मिली है। दर्शन लाल पाकिस्तान सरकार में पिछले 2 दशक से ज्यादा समय में शामिल किए जाने वाले पहले हिंदू बन गए हैं।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: August 05, 2017 14:25 IST
Darshan Lal- India TV Hindi
Darshan Lal

नवाज शरीफ की जगह प्रधानमंत्री बने शाहिद खाकन अब्बासी की कैबिनेट में एक हिंदू सांसद को भी जगह मिली है। दर्शन लाल पाकिस्तान सरकार में पिछले 2 दशक से ज्यादा समय में शामिल किए जाने वाले पहले हिंदू बन गए हैं। हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी के कैबिनेट ने शपथ ली है।

पाकिस्तान राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 47 सांसदों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई, इनमें से 19 राज्यमंत्री हैं। दर्शन लाल को पाकिस्तान के चारों प्रांतों के बीच समन्वय का प्रभारी बनाया गया है। 65 वर्षीय लाल पेशे से डॉक्टर हैं जो सिंध प्रांत में मीरपुर मथेलो शहर में प्रैक्टिस करते हैं। लाल साल 2013 में वह पीएमएल-एन पार्टी के टिकट पर अल्पसंख्यक कोटे से दूसरी बार सांसद बने थे।

शाहिद खाकन अब्बासी ने ख्वाजा आसिफ को विदेश मंत्री बनाया है। पाकिस्तान सरकार में साल 2013 से कोई विदेश मंत्री नहीं था। पाकिस्तान की आखिरी विदेश मंत्री हीना रब्बानी खर थीं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को बीते हफ्ते पनामा पेपर्स लीक मामले में भ्रष्टाचार का दोषी मानकर प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद नवाज शरीफ की जगह शाहिद खाकन अब्बासी को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनाया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement