Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में TLP के 50 कार्यकर्ता गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़कों को अवरुद्ध करने के लिए तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 16, 2017 18:30 IST
50 tlp workers are arrested in pakistan- India TV Hindi
50 tlp workers are arrested in pakistan

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सड़कों को अवरुद्ध करने के लिए तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस ने पिछले सप्ताह उनके साथ हुई झड़प के दौरान टीएलपी के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर गुजरात में हाथों में तख्तियां लिये टीएलपी प्रदर्शनकारी अपने साथी कार्यकर्ताओं को रिहा किये जाने की मांग कर रहे थे। (जिम्बाब्वे में स्थिति तनावपूर्ण, हरारे की सड़कों पर सेना तैनात)

प्रदर्शनकारियों ने जीटी रोड को जाम कर दिया। पुलिस दल ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और लगभग 50 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। गुजरात के उपायुक्त मोहम्मद अली रंधावा ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने सड़क को जाम करने के लिए टीएलपी के 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है और सड़क को जाम करने और अन्य आरोपों में 100 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।’’

उन्होंने बताया कि टीएलपी के और कार्यकर्ताओं को 30 दिन के लिए हिरासत में लिया गया है। टीएलपी ने हाल ही में बरेलवी पंथ की एक राजनीतिक पार्टी का गठन किया है। टीएलपी कार्यकर्ता अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के प्रति कथित ‘नरम रूख’ को लेकर संघीय और प्रांतीय कानून मंत्री क्रमश: जाहिद हमीद और राणा सनाउल्लाह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। वे मंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement