1. Home
  2. विदेश
  3. एशिया
  4. जापान के कागोशिमा प्रांत में 5.2 तीव्रता का भूकंप

जापान के कागोशिमा प्रांत में 5.2 तीव्रता का भूकंप

जापान के कागोशिमा प्रांत में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.2 मापी गई।

Edited by: India TV News Desk [Published on:11 Jul 2017, 11:55 AM IST]
जापान के कागोशिमा प्रांत में 5.2 तीव्रता का भूकंप

टोक्यो: जापान के कागोशिमा प्रांत में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.2 मापी गई। हालांकि अभी सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने बताया कि भूकंप के झटके पूर्वाह्न् 11.56 बजे (स्थानीय समयनुसार) 31.4 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 130.6 डिग्री पूर्वी देशांतर में दर्ज किए गए। (युवक ने किया पुलिस अधिकारी पर हमला, जवाबी कार्रवाई में मारा गया)

एजेंसी ने कहा कि भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई में दर्ज किया गया। जेएमए ने भूकंप के मद्देनजर सुनामी की चेतावनी नहीं जारी की है। इस बीच, कागोशिमा के सेंडाई परमाणु ऊर्जा संयंत्र के संचालक ने कहा कि इसमें कोई असामान्य गतिविधि नहीं देखी गई।

गौरतलब है कि जापान में इससे पहले भी कई बार भूकंप आ चुके हैं। हाल ही में मध्य जापान में 5.2 तीव्रता का भूकंप आया हरहाल जापान एवं अमेरिका के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के चलते सुनामी की कोई आशंका नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर दो मिनट पर नागानो प्रांत के पश्चिमी ईना में करीब 30 किलोमीटर की गहरायी में भूकंप आया था। सरकारी प्रसारक एनएचके के अनुसार भूकंप से तत्काल किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुई।

Related Tags:

You May Like