Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मध्य जापान में 5.2 तीव्रता का भूकंप

मध्य जापान में आज सुबह 5.2 तीव्रता का भूकंप आया, बहरहाल जापान एवं अमेरिका के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के चलते सुनामी की कोई आशंका नहीं है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 25, 2017 10:18 IST
5.2 earthquake of magnitude in central Japan- India TV Hindi
5.2 earthquake of magnitude in central Japan

तोक्यो: मध्य जापान में आज सुबह 5.2 तीव्रता का भूकंप आया, बहरहाल जापान एवं अमेरिका के अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के चलते सुनामी की कोई आशंका नहीं है। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने बताया कि सुबह करीब सात बजकर दो मिनट पर नागानो प्रांत के पश्चिमी ईना में करीब 30 किलोमीटर की गहरायी में भूकंप आया था। सरकारी प्रसारक एनएचके के अनुसार भूकंप से तत्काल किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। (अमेरिका पहुंचे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कल करेंगे ट्रंप से मुलाकात)

बहरहाल, जापान की मौसम विज्ञान एजेंसी ने सुनामी की कोई चेतावनी जारी नहीं की है। एनएचके ने बताया कि मध्य जापान में आये भूकंप के झाटकों के चलते शिंकानसेन बुलेट ट्रेन सेवा अस्थायी तौर पर रोक दी गयी और क्षेत्र में स्थित परमाणु संयंत्रों में भी किसी तरह की असमान्य घटना नहीं देखी गयी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement