Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

इराक: फुटबॉल स्टेडियम पर IS का आत्मघाती हमला, मरने वालों की तादाद 41 हुई

बगदाद: इराक की राजधानी के दक्षिणी भाग में स्थित एक गांव में फुटबॉल मैच के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया। इराकी अधिकारियों ने कहा है कि

Bhasha Bhasha
Updated on: March 26, 2016 17:23 IST
suicide bombing- India TV Hindi
suicide bombing

बगदाद: इराक की राजधानी के दक्षिणी भाग में स्थित एक गांव में फुटबॉल मैच के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया। इराकी अधिकारियों ने कहा है कि फुटबाल स्टेडियम पर फिदाई हमले में मरने वालों की तादाद बढ़ कर 41 हो गई जबकि 105 अन्य लोग घायल हैं। सुरक्षा और जन स्वास्थ्य अधिकारियों ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर यह बात बताई क्योंकि वे पत्रकारों से बातें करने के लिए प्राधिकृत नहीं हैं।

यह फिदाई हमला राजधानी बगदाद से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर इस्कंदरिया में एक छोटे स्टेडियम में एक मैच के दौरान कल हुआ। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ऑनलाइन एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। उसका कहना है कि उसने शिया मिलिशियाकर्मियों को निशाना बनाया है।

गांव के पुलिस कप्तान अल-असरिया ने बताया, वे लोग विजेता को ट्रॉफी दे रहे थे, उसी दौरान हमलावर ने भीड़ में खुद को उड़ा लिया। गांव सिकंदरिया शहर के पास ही स्थित है। हमले में शहर के मेयर भी मारे गए हैं। सिकंदरिया के एक अस्पताल के चिकित्सक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि हादसा शाम करीब सात बजे हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement