Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मंगलवार को स्वदेश लौटेंगे चीन में फंसे 25 भारतीय डॉक्टर

भारतीय ट्रैवल एजेंट द्वारा चीनी ट्रैवल एजेंट को भुगतान न करने की वजह से चीन के शेनझेन शहर में एक होटल में फंसे 25 भारतीय डॉक्टर और उनके परिवार मंगलवार को स्वदेश रवाना होंगे।

IANS IANS
Published on: May 22, 2017 19:52 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

बीजिंग: भारतीय ट्रैवल एजेंट द्वारा चीनी ट्रैवल एजेंट को भुगतान न करने की वजह से चीन के शेनझेन शहर में एक होटल में फंसे 25 भारतीय डॉक्टर और उनके परिवार मंगलवार को स्वदेश रवाना होंगे। ये सभी डॉक्टर मलाड मेडिकल असोसिएशन के सदस्य हैं। (US ने चीन से पूछा मेरा विमान क्यों रोका? चीन ने दिया यह करारा जवाब)

गुआंगझाऊ में भारतीय वाणिज्य दूतावास में एक भारतीय अधिकारी ने कहा, ‘वे मकाऊ में हैं और मंगलवार को मुंबई के लिए रवाना होंगे।’ मकाऊ चीन का विशेष प्रशासित क्षेत्र है। सभी डॉक्टर मुंबई से हैं और अपने परिवार के साथ चीन घूमने गए थे। खबरों के मुताबिक, मुंबई के टूर ऑपरेटर के चीन के टूर ऑपरेटर को भुगतान करने में नाकाम होने के बाद उन्होंने भारतीय सैलानियों को वापस लौटने देने से मना कर दिया। (नहीं माना चीन, यहां फिर से अटकाएगा भारत की राह में रोड़ा)

डॉक्टरों ने दावा किया था कि होटल के अधिकारियों ने रविवार को उन्हें कमरा खाली करने को कहा और पूरा भुगतान न होने तक लॉबी में रहने को मजबूर किया। दावे के मुताबिक उन्हें तब तक वहां रहने को मजबूर किया गया जब तक कि मलाड मेडिकल असोसिएशन ने पूरी ट्रिप का भुगतान नहीं कर दिया। मलाड मेडिकल असोसिएशन ने ही अपने सदस्य डॉक्टरों के लिए इस टूर का आयोजन किया था। (आयरलैंड का प्रधानमंत्री बनने के बेहद करीब है भारतीय मूल का यह व्यक्ति)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement