Saturday, April 27, 2024
Advertisement

काबुल आत्मघाती बम हमले में 24 की मौत, 42 अन्य घायल

पश्चिमी काबुल में आज हुए आत्मघाती बम हमले में 24 लोग मारे गये हैं। अफगान सरकार के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: July 24, 2017 11:14 IST
24 killed in Kabul suicide bomber, 42 others injured- India TV Hindi
24 killed in Kabul suicide bomber, 42 others injured

काबुल: पश्चिमी काबुल में आज सरकारी कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को एक कार बम से निशाना बनाया गया जिसमें कम से कम 24 लोग मारे गये हैं और 42 अन्य घायल हुए हैं। अफगानिस्तान की राजधानी में हुए इस बम विस्फोट की जानकारी गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने दी। दानिश ने कहा, सुबह भीड़-भाड़ के वक्त खनन मंत्रालय के कर्मचारियों को लेकर जा रही बस को कार बम से निशाना बनाया गया। (चीनी विशेषज्ञ ने चेताया, कभी भी हो सकता है भारत-चीन के बीच युद्ध)

अभी तक किसी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि तालिबान ने हाल के सप्ताह में अपने हमले तेज कर दिये हैं। विस्फोट स्थल के आसपास के क्षेत्रों में शिया हजारा समुदाय के लोगों की बहुलता है। अतीत में भी इस समुदाय को अकसर निशाना बनाया गया है। गौरतलब है कि करीब एक साल पहले इस क्षेत्र में हुए विस्फोट में इस समुदाय के दर्जनों लोग मारे गये थे।

विस्फोट स्थल के पास ही लोकप्रिय नेता और पूर्व वारलॉर्ड छत्रप मोहम्मद मोहकिक का घर है। नेता के प्रवक्ता ने कहा कि मकान की ओर आने वाले रास्ते के पहले जांच केंद्र पर यह हमला हुआ जिसमें कुछ असैन्य नागरिक मारे गये हैं और कुछ घायल हुए हैं। काबुल में अकसर विस्फोट और आत्मघाती हमले होते रहते हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement