Friday, April 26, 2024
Advertisement

सीरिया-जॉर्डन सीमा पर रिफ्यूजी कैम्प में ब्लास्ट, 11 की मौत

सीरिया-जॉर्डन सीमा पर शनिवार को सीरियाई शरणार्थियों के एक शिविर में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई है।

IANS IANS
Published on: January 22, 2017 15:40 IST
Remains of a car bomb in the Rukban camp | AP Photo- India TV Hindi
Remains of a car bomb in the Rukban camp | AP Photo

दमिश्क: सीरिया-जॉर्डन सीमा पर शनिवार को सीरियाई शरणार्थियों के एक शिविर में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि जॉर्डन सीमा के पास रुकबन शिविर पर एक कार बम के जरिए हमला किया गया।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा कि मृतकों में एक माता-पिता, और उनके दो बच्चे शामिल हैं। घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है। इसी बीच जॉर्डन की सरकारी समाचार एजेंसी 'पेट्रॉ' ने कहा कि विस्फोट में घायल 14 सीरियाई नागरिकों को जॉर्डन में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई है। सीरिया और जॉर्डन की सीमाओं के बीच फंसे करीब 85,000 सीरियाई नागरिक इस शिविर में रह रहे थे।

अभी फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस हमले के पीछे किस संगठन का हाथ है, लेकिन आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) पर आशंका जताई गई है। पिछले साल भी शिविर के पास आईएस ने विस्फोट किया था, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी और 31 अन्य घायल हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement