Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीन: सोने की 2 खदानों में दुर्घटना, 10 लोगों की मौत

मध्य चीन के हेनान प्रांत में आस-पास स्थित सोने की खदानों में 2 अलग-अलग दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2017 16:11 IST
Henan, China- India TV Hindi
Henan, China

बीजिंग: मध्य चीन के हेनान प्रांत में आस-पास स्थित सोने की खदानों में 2 अलग-अलग दुर्घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारी ने बताया कि लिंगबाओ शहर में स्थित चाइना नेशनल गोल्ड ग्रुप की क्विन्लिंग सोने की खदान में धुआं भर गया जिसमें 12 श्रमिक और मैनेजमेंट के 6 लोग फंस गए। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचावकर्मियों ने शुक्रवार रात खदान से 7 शवों को बाहर निकाला। खदान में मिले 10 जीवित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनमें से एक की मौत हो गई और 9 का इलाज चल रहा है। खदान में फंसा एक व्यक्ति अभी भी लापता है, लेकिन खदान में बड़ी मात्रा में कार्बन मोनोऑक्साइड होने और कम दृश्यता की वजह से बचाव एवं खोज अभियान को रोकना पड़ा।

इसी तरह का एक और हादसा पास में स्थित सोने की खदान में शुक्रवार की दोपहर में हुआ जिसमें 6 खनिक फंस गए। खबर के मुताबिक शाम तक 4 को सुरक्षित बचा लिया गया, लेकिन 2 लोगों को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement