1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का निधन

दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का निधन

दोनों विश्व युद्ध देखने और यहूदी नरसंहार शिविर से जीवित बचने वाले दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का उनके 114वें जन्मदिन से महज कुछ महीने पहले निधन हो गया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:13 Aug 2017, 9:28 AM IST]
दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का निधन

यरूशलम: दोनों विश्व युद्ध देखने और यहूदी नरसंहार शिविर से जीवित बचने वाले दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का उनके 114वें जन्मदिन से महज कुछ महीने पहले निधन हो गया है। उनके परिवार ने उक्त जानकारी दी। उनके पौत्र ओरेन क्रिस्टल ने बताया कि इस्राइल का निधन शुक्रवार को हुआ। ओरेन ने एपी को बताया, उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। वह हर साल अपनी जिन्दगी कुछ ऐसे जीते थे, जैसे दूसरे कई वर्षों में जी पाते हैं। (वर्जीनिया: राष्ट्रवादियों और प्रदर्शनकाारियों के बीच हिंसा में 3 की मौत 20 घायल, ट्रंप ने की निंदा)

पिछले वर्ष गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इस्राइल को हैफा स्थित उनके आवास पर दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का प्रमाणपत्र सौंपा था। इस्राइल का जन्म 1903 में पोलैंड के जारनाव में एक रूढ़िवादी यहूदी परिवार में हुआ था।

ओरेन का कहना है कि प्रथम विश्व युद्ध के दौरान इस्राइल पोलैंड में एक शराब तस्कर के साथ काम करते थे। नरसंहार में इस्राइल की पत्नी और दोनों बच्चे मारे गये। इस्राइल को जब दूसरे विश्वयुद्ध के बाद बचाया गया तो उनका वजन महज 37 किलोग्राम था।

You May Like