Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्यों बग़दादी अपने लड़ाकों की मौत पर जश्न मना रहा है?

अब बगदादी के लड़ाके गोलियां नहीं बरसाएगे, अब हवाई हमले से बगदादी डरेगा नहीं और हवाई हमले में ISIS के टैंकर उड़ेंगे तो बगदादी जश्न मनाएगा, हवाई हमले में isis आतंकी मारे जाएगे तो खुश

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 02, 2016 13:01 IST
baghdadi- India TV Hindi
baghdadi

अब बगदादी के लड़ाके गोलियां नहीं बरसाएगे, अब हवाई हमले से बगदादी डरेगा नहीं और हवाई हमले में ISIS के टैंकर उड़ेंगे तो बगदादी जश्न मनाएगा, हवाई हमले में isis आतंकी मारे जाएगे तो खुश होगा बगदादी...पढ़ने में आपको ये सब अजीब लगेगा क्योंकि जो आतंकी कत्ल-ए-आम करवाता है वही आतंकी अपने लड़कों की मौत पर खुशी क्यों मनाएगा।

ISIS

ISIS

दरअसल मोसुल की जंग के दौरान बगदादी का साथ छोड़कर आतंकियों ने इराकी सेना के आगे सरेंडर करना शुरू कर दिया था। यही वजह है कि ISIS चीफ गीदड़ों की तरह बचता फिर रहा है। ऐसे में मौत को मात देने के लिए बगदादी ने बेजान पुतलों की नई आर्मी खड़ी कर दी और यही आर्मी अब अल बगदादी का रक्षा कवच बन चुकी है। जंग-ए-मैदान में ISIS चीफ का नया दांव है बेजान पुतलों को हथियार बनकर हारी हुई बाजी को वापस अपने हाथों में लेना। शातिर दिमाग अल बगदादी की नई चाल ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया। ISIS चीफ ने मौत को चकमा देने का फूलप्रूफ प्लान तैयार कर रखा है। 

ISIS

ISIS

आपने आतंक के पुलतों को ढाल बनाकर बगदादी ने नई चाल चली है। ISIS की तरफ से इराक से लेकर सीरिया तक ऐसे ही पुतले अलग-अलग इलाकों में लगाए गए है। सिर्फ मोसुल में ऐसे सैकड़ों पुतले इराकी पुलिस ने बरामद किए है। चौकाने बाली बात ये है कि लकड़ी के बने टैंकरों पर इन पुतलों को बैठाया जाता है और ये टैंकर उन इलाकों में खड़े किए जाते हैं जहां अमेरिका और रूस इन दिनों हवाई हमले कर रहे हैं। 

ISIS

ISIS

चौंकाने वाली बात ये है कि isis ने बीते कुछ हफ्तों में अपने जंग की पूरी रणनीति बदल डाली है। ज्यादातर टैंकर को मकानों में छिपा कर रखा गया। और तो और बगदादी के आतंकी छिप-छिप कर जंग-ए-मैदान में हमला कर रहे है जबकि isis अब कार सुसाइड बम से हमले कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement