Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका ने लगाई तुर्की के सभी गैर आव्रजन वीजा सेवाओं पर रोक

तुर्की में अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों ने सभी गैर आव्रजन वीजा सेवाओं पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी। अमेरिकी दूतावास ने यह जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 09, 2017 8:15 IST
US stops all non immigration visa services in Turkey- India TV Hindi
US stops all non immigration visa services in Turkey

अंकारा: तुर्की में अमेरिकी वाणिज्य दूतावासों ने सभी गैर आव्रजन वीजा सेवाओं पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी। अमेरिकी दूतावास ने यह जानकारी दी। (योग्यता के अभाव में कांग्रेस का विस्तार संभव नहीं: जेटली)

नाटो सहयोगियों के बीच हालिया विवाद में अमेरिकी मिशन में काम करने वाले तुर्की के कर्मियों में से एक की गिरफ्तारी के बाद यह कदम उठाया गया है। दूतावास ने बताया कि हालिया घटनाक्रम ने अमेरिकी सरकार को अमेरिकी मिशन सेवाओं और उसके कर्मियों की देश में सुरक्षा के बारे में तुर्की की प्रतिबद्धता का फिर से आकलन करने के लिए मजबूर कर दिया है।

गैर आव्रजन वीजा उन लोगों को जारी किया जाता है जो पर्यटन, चिकित्सकीय इलाज, कारोबार, अस्थायी कार्य या अध्ययन के लिए अमेरिका जाते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement