Friday, April 26, 2024
Advertisement

ईरान पर प्रतिबंध लगाकर अंतर्राष्ट्रीय माहौल में जहर घोल रहा है अमेरिका

ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि साल 2015 के परमाणु समझौते के दायित्वों को पूरा करने के बावजूद भी ईरान पर नया प्रतिबंध लगाकर ट्रंप प्रशासन अंतरराष्ट्रीय माहौल में जहर घोलने की कोशिश कर रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 19, 2017 10:06 IST
iran- India TV Hindi
iran

संयुक्त राष्ट्र: ईरान के विदेश मंत्री ने कहा है कि साल 2015 के परमाणु समझौते के दायित्वों को पूरा करने के बावजूद भी ईरान पर नया प्रतिबंध लगाकर ट्रंप प्रशासन अंतरराष्ट्रीय माहौल में जहर घोलने की कोशिश कर रहा है। (एक भालू से डर गए चीनी राष्ट्रपति, लगाया इस कैरेक्टर पर बैन)

मोहम्मद जावेद जरीफ ने कल कहा, अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने यह बात पूरी तरह स्पष्ट है और इस नाटक पर पर्याप्त गौर किए बिना ईरान को लेकर कदम उठा रहा है। कल ईरान पर नए गैर-परमाणविक प्रतिबंधों की घोषणा के बाद राष्ट्रपति ट्रंप के प्रशासन ने कहा कि यदि तेहरान परमाणु संधि का उल्लंघन करता है तो उसे नतीजे भुगतने पड़ेंगे।

जरीफ ने नए प्रतिबंधों को गैरकानूनी बताते हुए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के बाहर संवाददाताओं से कहा, दुर्भाग्यवश यह इस प्रशासन की खराब आदत हो गई है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय परमाणु उुर्जा एजेंसी ने पहले ही यह पुष्टि कर दी है कि ईरान ने अपनी परमाणु प्रतिबद्धताओं का पालन किया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement