Thursday, March 28, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड ने अमेरिकी राजनयिक को देश से बाहर निकाला

वेलिंगटन: हाल ही में न्यूजीलैंड ने एक मामले में पुलिस जांच को लेकर अमेरिकी राजनयिक से पूछताछ की अनुमति नहीं मिलने के बाद उन्हें देश से निष्कासित कर दिया। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, राजनयिक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 20, 2017 12:05 IST
us diplomat ejected from new zealand after mysterious...- India TV Hindi
us diplomat ejected from new zealand after mysterious incident

वेलिंगटन: हाल ही में न्यूजीलैंड ने एक मामले में पुलिस जांच को लेकर अमेरिकी राजनयिक से पूछताछ की अनुमति नहीं मिलने के बाद उन्हें देश से निष्कासित कर दिया। 'बीबीसी' की रिपोर्ट के अनुसार, राजनयिक कथित तौर पर 12 मार्च को हुई एक घटना में संलिप्त रहे हैं। पुलिस इस मामले में उनसे पूछताछ करना चाहती थी, लेकिन वेलिंगटन स्थित अमेरिकी दूतावास ने राजनयिक को प्राप्त विशेष छूट के तहत इसकी अनुमति नहीं दी।

इसके बाद न्यूजीलैंड के प्रशासन ने अमेरिका से उस शख्स को हटाने के लिए कहा। अमेरिकी अधिकारियों ने शनिवार को उनके देश से निकलने की पुष्टि की। पुलिस मामले की जांच जारी रखे हुए है। वहीं, वेलिंगटन स्थित अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि वह इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेगा, क्योंकि इस पर फिलहाल जांच चल रही है।

हालांकि बयान में यह भी कहा गया है, "हम अपने कर्मचारियों को लेकर ऐसे किसी भी परामर्श को गंभीरता से लेते हैं, जो उनके आचरण के उन उच्च स्तरीय मानदंडों से जुड़ा है, जिसकी अपेक्षा अमेरिकी सरकार के कर्मचारियों से की जाती है।" उल्लेखनीय है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा नियुक्त स्थाई राजदूत को जनवरी में वापस बुलाए जाने के बाद न्यूजीलैंड में अमेरिका का स्थाई राजदूत नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement