Friday, April 26, 2024
Advertisement

जाधव मामले पर संयुक्त राष्ट्र ने झाड़ा पल्ला

संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान और भारत को उनकी समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए संवाद कायम करने के लिए कहा है लेकिन...

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 13, 2017 13:51 IST
un says not in position to comment on jadhav death sentence- India TV Hindi
un says not in position to comment on jadhav death sentence

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान और भारत को उनकी समस्याओं का शांतिपूर्ण समाधान निकालने के लिए संवाद कायम करने के लिए कहा है लेकिन इस वैश्विक संस्था ने पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दी गई मौत की सजा पर कोई भी टिप्पणी करने से परहेज किया। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेज के प्रवक्ता स्टीफन डुजैरिक ने जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत की ओर से सुनाई गई मौत की सजा पर पूछे गए सवाल के जवाब में कल दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, इस मामले विशेष में हम प्रक्रिया पर निर्णय लेने या इस पर कोई रूख अख्तियार करने की स्थिति में नहीं हैं।

सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को आतंकवाद और जासूसी में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर सेना कानून के तहत सजा सुनाई गई है। डुजैरिक से कहा गया था कि भारत इस फैसले का कड़ा विरोध करते हुए कह रहा है कि इस मामले में कानून एवं न्याय की तय प्रक्रिया का पालन नहीं हुआ और वह इस फैसले को एक सोची समझी हत्या मानेगा।

मौत की सजा के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के आपसी तनाव के बीच डुजैरिक ने दोनों देशों के वार्ता करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान के संदर्भ में बात करें तो हमारा यही कहना है कि दोनों पक्षों को वार्ता और संवाद के जरिए एक शांतिपूर्ण समाधान तलाशना चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement