Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तुर्की: कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत, 16 अन्य घायल

इंस्ताबुल: तुर्की के दक्षिणी अडाना शहर में एक सरकारी भवन के सामने आज तड़के एक कार में हुये एक विस्फोट में दो लोगें की मौत हो गयी। अडाना के गर्वनर महमूट डेमिरटास के हवाले से

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 24, 2016 16:52 IST
turkey- India TV Hindi
turkey

इंस्ताबुल: तुर्की के दक्षिणी अडाना शहर में एक सरकारी भवन के सामने आज तड़के एक कार में हुये एक विस्फोट में दो लोगें की मौत हो गयी। अडाना के गर्वनर महमूट डेमिरटास के हवाले से सरकारी समाचार एजेंसी अनाडोलू ने खबर दी है, दो लोग मारे गये हैं और 16 घायल हो गये हैं। गर्वनर कार्यालय के बाहर हुआ विस्फोट तुर्की में हुई हिंसा की हालिया घटना है जहां पर सरकार कुर्द आतंकवादियों और जिहादियों दोनों से जूझ रही है। (विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

डेमिरटास ने बताया, सुबह आठ बज कर पांच मिनट (0505 अंतरराष्ट्रीय समयानुसार) पर गर्वनर के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर खड़े एक वाहन में विस्फोट हो गया। गर्वनर ने बिना कोई विस्तृत जानकारी दिये बताया कि माना जा रहा है कि इस विस्फोट को एक महिला ने अंजाम दिया है। अनाडोलू ने खबर दी है कि घटनास्थल पर एम्बुलेंस और दमकल कर्मियों की टीम मौजूद है। इससे पहले भी तुर्की में इस तरह के विस्फोट हो चुके हैं। जिससे कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

तुर्की: कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत, 16 अन्य घायल

तुर्की के गाजियनटेप शहर में एक शादी समारोह के दौरान हुए बम ब्लास्ट में कम से कम 50 लोग मारे गए थे। जबकि 94 लोग घायल हुए थे। देर रात एक बयान जारी करके गाजियनटेप शहर के गवर्नर अली येरलिकाया के कार्यालय ने बताया कि कुल 94 लोग घायल हुए। कार्यालय के मुताबिक, रात 10:30 बजे (स्थानीय समय के अनुसार) एक शादी समारोह में हुए बम विस्फोट में कम से कम 50 लोग मारे गए। वहीं 94 लोग घायल हुए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement