Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोस्टा रिका में तूफान 'ओटो' से 9 लोगों की मौत, 6 लापता

सैन होजे: कोस्टा रिका प्रशासन ने शुक्रवार को तूफान 'ओटो' से 9 लोगों की मौत की पुष्टि की। इसके साथ ही 6 लोगों के लापता होने की बात भी कही जा रही है। देश के

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 26, 2016 10:35 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

सैन होजे: कोस्टा रिका प्रशासन ने शुक्रवार को तूफान 'ओटो' से 9 लोगों की मौत की पुष्टि की। इसके साथ ही 6 लोगों के लापता होने की बात भी कही जा रही है। देश के कानूनी जांच ब्यूरो OJI के डायरेक्टर वॉल्टर एस्पिनोजा ने बताया कि तूफान से ये मौतें बागाकेस और उपाला क्षेत्रों में हुई है। ये क्षेत्र तूफान से सर्वाधिक प्रभावित हैं। कोस्टा रिका में तबाही मचाने के बाद ओटो तूफान अब प्रशांत महासागर की तरफ बढ़ गया है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने बताया, ‘तूफान से हुई मौतों की आधिकारिक संख्या 9 है जिनमें से 5 मौतें उपाला में हुई हैं और 4 बागाकेस में हुई है।’ कोस्टा रिका के राष्ट्रपति लुइस गिलर्मो सोलिस ने कहा कि उनकी सरकार ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है जो 28 नवंबर से शुरू हो रहा है। सोलीस के मुताबिक, कोस्टा रिका में पिछले 6 घंटों में ही महीनेभर जितनी बारिश हुई है।

कोस्टा रिका में अधिकारियों ने 4,000 लोगों को तटीय क्षेत्रों को खाली करने का आदेश दिया था। साथ ही पूरे देश में बाकी के हफ्ते के लिए स्कूलों को बंद कर दिया था। राष्ट्रपति सोलीस ने बताया कि इस तूफान की वजह से देश में कॉफी के उत्पादन पर विपरीत असर पड़ सकता है। उन्होंने आशंका जताई कि खेती पर भी इस तूफान का असर होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement