Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी ये बड़ी हस्ती

कैनबेरा: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उनकी समर्थक रहीं ऑस्ट्रेलियाई सांसद पॉलीन हैनसन ने उनके पदग्रहण समारोह का आमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। समारोह में प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 16, 2017 16:17 IST
this famous celebrity will not come in trump oath taking...- India TV Hindi
this famous celebrity will not come in trump oath taking ceremony

कैनबेरा: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उनकी समर्थक रहीं ऑस्ट्रेलियाई सांसद पॉलीन हैनसन ने उनके पदग्रहण समारोह का आमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। समारोह में प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल को आमंत्रित नहीं किया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, टर्नबुल ने सोमवार को पुष्टि की कि उन्हें समारोह का आमंत्रण नहीं मिला है।

समारोह के बारे में पूछे जाने पर टर्नबुल ने संवाददाताओं से कहा, "आप देख सकते हैं, मैं मेहनती ऑस्ट्रेलियाई परिवारों के हितों की रक्षा के लिए इस देश के प्रधानमंत्री के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में बेहद व्यस्त हूं।" इसी बीच हैनसन ने ट्रंप का आमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि यह एक शानदार मौका है, लेकिन क्वीन्सलैंड के लोगों के प्रति उनके दायित्व सर्वोपरि हैं और ऑस्ट्रेलिया उनके लिए सबसे बढ़कर है।

धुर दक्षिणपंथी वन नेशन पार्टी की नेता हैनसन ने पिछले साल नवंबर में कहा था, "मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप और मुझसे काफी समानता है। मैं ऑस्ट्रेलिया में जिन चीजों के लिए आवाज उठा रही हूं, वह भी उन्हीं चीजों के लिए आवाज उठा रहे हैं। यह बहुत अच्छा है।"

टर्नबुल ने हाल ही में अमेरिका के साथ अच्छी साझेदारी रखने की प्रतिबद्धता जताई थी, लेकिन उनका टीपीपी (ट्रांस पेसिफिक साझेदारी) समर्थक रुख ट्रंप के रुख के विपरीत है। ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद वह यह मुक्त व्यापार समझौता समाप्त कर देंगे। ट्रंप 20 जनवरी को शपथ लेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement