Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यह कंपनी चंद सेकेंड में चुरा सकती है आपके का फोन डेटा

पेता तिक्वा: दुनिया की प्रमुख हैकिंग कंपनियों में से एक कंपनी के किसी कर्मचारी को लॉक लगे स्मार्टफोन से डेटा निकालने में कुछ ही सेकंड का समय लगता है। इस्राइल की कंपनी सेलेब्राइट की प्रौद्योगिकी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 23, 2016 12:34 IST
this company will hack your phone data in few minutes- India TV Hindi
this company will hack your phone data in few minutes

पेता तिक्वा: दुनिया की प्रमुख हैकिंग कंपनियों में से एक कंपनी के किसी कर्मचारी को लॉक लगे स्मार्टफोन से डेटा निकालने में कुछ ही सेकंड का समय लगता है। इस्राइल की कंपनी सेलेब्राइट की प्रौद्योगिकी वैश्विक सुरक्षा एजेंसियों को पर्याप्त संभावनाएं उपलब्ध करवाती है लेकिन अधिकारों के पैरोकारों के बीच इसे लेकर चिंता है। कंपनी के 115 से ज्यादा देशों में अनुबंध हैं। इनमें से कई अनुबंध सरकारों के साथ हैं। बीते मार्च में इस कंपनी की लोकप्रियता वैश्विक तौर पर चरम पर पहुंच गई थी, जब यह खबर आई थी कि एफबीआई ने केलिफोर्निया के सन बर्नार्डिनो में जिहादियों से प्रेरित एक हत्यारे के आईफोन को क्रैक करने के लिए इसकी प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया था। (विदेश की बाकी खबरों के लिए पढ़ें)

 

इसके बाद ये खबरें आई थीं कि सेलेब्राइट वास्तव में इसमें शामिल नहीं थी। कंपनी ने खुद इसपर टिप्पणी से इनकार कर दिया था। इसके बावजूद इस कंपनी को ऐसी प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में वैश्विक नेतृत्वकर्ताओं में से एक माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि इस कंपनी की प्रौद्योगिकी उपकरणों से विभिन्न तरह की सूचनाएं निकाल सकती है। इन सूचनाओं में टेक्स्ट संदेश से लेकर यह जानकारी भी शामिल होती है कि किसी समय विशेष पर कोई व्यक्ति कहां था।

कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी लीओर बेन-पेरेत्ज ने एएफपी से कहा, ऐसे कई उपकरण हैं, जिन्हें विश्वभर में हम ही खोल अनलॉक कर सकते हैं। सेलेब्राइट की प्रौद्योगिकी ऑनलाइन हैकिंग नहीं है। यह तभी काम करती है, जब फोन को कंपनी के किसी उपकरण से जोड़ा जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement