Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सीरियाई सेना ने किया 48 घंटे के युद्धविराम का ऐलान

सीरिया की सेना ने राष्ट्रीय सुलह के प्रयासों का समर्थन करते हुए डारा में एकपक्षीय संघर्षविराम का ऐलान किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 18, 2017 9:38 IST
Syrian army announces 48 hour ceasefire- India TV Hindi
Syrian army announces 48 hour ceasefire

काहिरा: सीरिया की सेना ने राष्ट्रीय सुलह के प्रयासों का समर्थन करते हुए डारा में एकपक्षीय संघर्षविराम का ऐलान किया है। सीरिया की अरब न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह संघर्षविराम शनिवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से शुरू हुआ। (कोलंबिया: शॉपिंग मॉल में विस्फोट, महिला सहित 3 की मौत)

रिपोर्ट के मुताबिक, सीरियाई सेना ने राष्ट्रीय सुलह के प्रयासों के प्रति समर्थन जताते हुए अस्थाई संघर्षविराम का फैसला किया। डारा, वह स्थान है जहां सीरिया की अवाम ने 2011 में राष्ट्रति बशर अल-असद के खिलाफ के खिलाफ विरोध का बिगुल बजाया था। सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत स्टेफन डी मिस्तुरा ने सातवें दौर की जेनेवा वार्ता नौ जुलाई को होने का ऐलान किया।

काहिरा में सड़क किनारे विस्फोट, पुलिस अधिकारी की मौत

हाल ही में मिस्र की राजधानी काहिरा में सड़क किनारे हुए बम विस्फोट में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पुलिस की गाड़ी को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। यह घटना अल माद जिले के निकट ऑस्ट्राड रोड की है।

विस्फोट में घायल हुए चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिस्र में जनवरी 2011 की क्रांति के बाद से कई हमले हो चुके हैं। इन हमलों में मुख्य रूप से पुलिस और सेना को निशाना बनाया गया है। साल 2013 में इस्लामवादी राष्ट्रपति मोहम्मद मुरसी को अपदस्थ किए जाने के बाद से हमलों में बढ़ोतरी देखी गई । अब तक के हमलों में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement