Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जेनेवा में 23 मार्च को होगी सीरिया के पांचवें दौर की शांति वार्ता

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत स्टेफन डी मिस्तुरा ने बुधवार को कहा कि सीरिया के पांचवें दौर की शांति वार्ता 23 मार्च को जेनेवा में होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 09, 2017 14:03 IST
syria fifth round of peace talks on march 23 in geneva- India TV Hindi
syria fifth round of peace talks on march 23 in geneva

संयुक्त राष्ट्र: सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत स्टेफन डी मिस्तुरा ने बुधवार को कहा कि सीरिया के पांचवें दौर की शांति वार्ता 23 मार्च को जेनेवा में होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डी मिस्तुरा ने सीरिया में शांति वार्ता के लिए संघर्षविराम का आग्रह किया और इसके साथ ही सीरिया और सभी पक्षों से सैन्य जीत हासिल करने की कल्पनाओं से बाहर निकलने की भी अपील की।

उन्होंने कहा कि पांचवें दौर की वार्ता को चौथे दौर की वार्ता के नतीजों के आधार पर शुरू करना चाहिए। गौरतलब है कि चौथे दौर की सीरियाई शांति वार्ता फरवरी में समाप्त हो गई थी। इस दौरान देश में पिछले छह वर्षो से जारी युद्ध का कोई राजनीतिक समाधान नहीं निकला था।

संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के मार्च महीने के अध्यक्ष मैथ्यू रेक्रॉफ्ट ने गुप्त चर्चा के बाद कहा कि संयुक्त राष्ट्र डी मिस्तुरा के नए दौर की वार्ता को शुरू करने के एजेंडा का समर्थन करता है। हालांकि, उन्होंने संघर्षविराम उल्लंघनों और सीरिया में मानवीय संकट पर चिंता भी व्यक्त की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement