1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. सीरिया और रूस ने अलेप्पों इलाके में विद्रोहियों पर किए नए हमले

सीरिया और रूस ने अलेप्पों इलाके में विद्रोहियों पर किए नए हमले

अलेप्पो: सीरिया के प्रशासन और उसके सहयोगी रूस ने विरोधियों के कब्जे वाले अलेप्पो के पूर्वी पड़ोसी इलाकों में विद्रोहियों पर नए हमले किए हैं, जिससे अमेरिका की त्यौरियां चढ़ गई हैं। अमेरिका ने रूस

India TV News Desk [Published on:16 Nov 2016, 12:42 PM IST]
सीरिया और रूस ने अलेप्पों इलाके में विद्रोहियों पर किए नए हमले

अलेप्पो: सीरिया के प्रशासन और उसके सहयोगी रूस ने विरोधियों के कब्जे वाले अलेप्पो के पूर्वी पड़ोसी इलाकों में विद्रोहियों पर नए हमले किए हैं, जिससे अमेरिका की त्यौरियां चढ़ गई हैं। अमेरिका ने रूस के इस नए बमबारी अभियान की कड़ी निंदा करते हुए चेतावनी दी है कि असैन्य निशानों पर हमले अंतरराष्ट्रीय कानून को तोड़ते हैं। रूसी रक्षा मंत्री सरजेई शोइगू ने उस बड़े अभियान की बात की, जिसमें प्रथम अभियान उन युद्धपोतों द्वारा अंजाम दिए गए, जिन्होंने एडमिरल कुज्नेत्सोव विमान वाहक से उड़ान भरकर पिछले सप्ताह सीरिया में उतरे थे।

एक पर्यवेक्षक और एएफपी के संवाददाता ने कल कहा कि सीरियाई सरकार के विमान ने अलेप्पो में पूर्वी पड़ोसी इलाकों में हवाई हमले और बैरल बमों से हमले किए। ब्रिटेन आधारित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि 18 अक्तूबर के बाद से अब तक अपनी तरह की पहली बमबारी में कम से कम पांच नागरिक मारे गए हैं।

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता एलिजाबेथ ट्रूडो ने कहा कि वाशिंगटन को अस्पतालों और क्लीनिकों पर रूस और सीरियाई शासन द्वारा किए गए हालिया हमलों की जानकारी मिली है। संयुक्त राष्ट्र के सदस्य देशों ने भी अलेप्पो में नागरिकों पर बढ़ते हमलों की कड़ी निंदा की है और सीरिया के पांच साल से चले आ रहे युद्ध को खत्म करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए संघर्षविराम का आह्वान किया है।

Related Tags:

You May Like