1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. विस्फोटकों से लदे ट्रक से मिस्र की सुरक्षा चौकी पर हमला, 9 की मौत

विस्फोटकों से लदे ट्रक से मिस्र की सुरक्षा चौकी पर हमला, 9 की मौत

विस्फोटकों से लदे कचरे के एक ट्रक को चला रहा आत्मघाती हमलावर अपने वाहन को लेकर सोमवार को उत्तरी सिनाय की एक पुलिस इमारत के बाहर सुरक्षा जांच चौकी में घुस गया जिसमें कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और...

Bhasha [Published on:09 Jan 2017, 3:50 PM]
विस्फोटकों से लदे ट्रक से मिस्र की सुरक्षा चौकी पर हमला, 9 की मौत - India TV

अल-अरीश (मिस्र): विस्फोटकों से लदे कचरे के एक ट्रक को चला रहा आत्मघाती हमलावर अपने वाहन को लेकर सोमवार को उत्तरी सिनाय की एक पुलिस इमारत के बाहर सुरक्षा जांच चौकी में घुस गया जिसमें कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों के मुताबिक, सिनाई प्रायद्वीप में अल-अरीश में हमले के बाद काले नकाब पहने आतंकवादियों ने जांच चौकी के आसपास मौजूद सैनिकों पर रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड दागे। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस इमारत के 3 फ्लोर पूरी तरह उड़ गए। मलबे से अब तक 9 शव मिले हैं लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। 10 घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि जांच चौकी पर मौजूद 2 अधिकारी सुरक्षित बच गए।

इस तरह की अपुष्ट खबरें भी हैं कि बंदूकधारियों ने बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को बंधक बना लिया। अधिकारियों के अनुसार कचरे का यह ट्रक अल-अरीश नगर पालिका से कुछ दिन पहले चोरी हो गया था। हमले की जिम्मेदारी अभी किसी समूह ने नहीं ली है, लेकिन इस घटना के पीछे मिस्र के इस्लामिक स्टेट संगठन का हाथ होने की संभावना है।

Write a comment