Friday, April 26, 2024
Advertisement

नाइजीरिया में आत्मघाती बम हमले में 28 लोगों की मौत, 82 घायल

पूर्वोत्तर नाइजीरिया में विस्थापित लोगों के एक शिविर के प्रवेश द्वार पर तीन महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया जिससे 28 लोगों की मौत हो गई और 82 अन्य घायल हो गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 16, 2017 9:04 IST
Suicide bomber attack in Nigeria kills 28, 82 injured- India TV Hindi
Suicide bomber attack in Nigeria kills 28, 82 injured

कानो: पूर्वोत्तर नाइजीरिया में विस्थापित लोगों के एक शिविर के प्रवेश द्वार पर तीन महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया जिससे 28 लोगों की मौत हो गई और 82 अन्य घायल हो गए। जिहादियों से लड़ने के लिए गठित सर्तकता बल के सदस्य बाबा कुरा ने बताया कि आत्मघाती हमले कल माइदुगुरि से 25 किलोमीटर दूर मंदरारी में हुए। (नवाज शरीफ ने अयोग्य ठहराए जाने पर शीर्ष अदालत में दायर की अपील)

कुरा ने बताया, तीन महिला आत्मघाती हमलावरों ने शिविर के बाहर विस्फोटकों से खुद को उड़ा लिया, जिसमें 28 लोगों की मौत हो गई और अन्य 82 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि पहला विस्फोट होते ही वहां दहशत फैल गई और अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी दुकानें बंद करने लगे और तभी वहां दो अन्य महिला आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया जिससे ज्यादातर लोग मारे गए।

जिहाद विरोधी मिलीशिया बल के प्रमुख इब्राहिम लिमैन ने हमले के ब्यौरों की पुष्टि करते हुए कहा कि 80 से अधिक घायलों को माइदुगुरि अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पूर्वोत्तर नाइजीरिया बोको हराम समूह की गतिविधियों का बड़ा केंद्र है, जहां अक्सर गोलीबारी, बमबारी और अपहरण की घटनाएं होती रहती हैं।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement