Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अफ्रीका: गलत सूचना फैलाने के लिए 6 पत्रकार गिरफ्तार

अबिदजान: पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट में सुरक्षाबलों के विद्रोह के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए तीन मीडिया मालिकों समेत छह पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है। उनके समाचार पत्रों और लोक अभियोजकों

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 13, 2017 11:19 IST
six journalist arrested for spreading misinformation in...- India TV Hindi
six journalist arrested for spreading misinformation in africa

अबिदजान: पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट में सुरक्षाबलों के विद्रोह के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए तीन मीडिया मालिकों समेत छह पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है। उनके समाचार पत्रों और लोक अभियोजकों ने यह जानकारी दी।

यह कदम तब उठाया गया है जब हाल ही के हफ्तों में आइवरी कोस्ट में वेतन को लेकर प्रदर्शन करने वाले सुरक्षाबलों के क्रम में ताजा मामला एलीट फोर्स का है। लोक अभियोजक प्रसारण ने रविवार को राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक बयान में कहा, सेना द्वारा हाल ही में उठाये गये कदमों के संबंध में हमें पता चला कि कुछ मीडिया संगठन सैनिकों को विद्रोह के लिए बढ़ावा देने के वास्ते गलत सूचना फैला रहे हैं।

अभियोजक ने बताया कि पत्रकारों से कथित गलत सूचना फैलाने के लिए उनकी जवाबदेही का पता लगाने के लिए पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि सैनिकों ने सबसे पहले पांच जनवरी को वेतन को लेकर विद्रोह किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement