Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

सेनेगल: फुटबॉल स्टेडियम में मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत

अफ्रीकी देश सेनेगल के फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झाड़प के बाद दीवार ढहने से मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 16, 2017 9:13 IST
Senegal Eight people die in stampede at football stadium- India TV Hindi
Senegal Eight people die in stampede at football stadium

डकार: अफ्रीकी देश सेनेगल के फुटबॉल लीग कप के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के समर्थकों के बीच झाड़प के बाद दीवार ढहने से मची भगदड़ में आठ लोगों की मौत हो गई। खेल मंत्री मतर बा ने बताया कि मृतकों में एक लड़की भी शामिल हैं जबकि हादसे में घायल हुए करीब 60 प्रशंसकों को डकार के एक चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। उन्होंने एएफपी से बातचीत में कड़े कदम उठाने का संकल्प जताया ताकि सेनेगल में ऐसी घटनाएं दोबारा ना हो। (चीन के नोबेल पुरस्कार विजेता लियू शियाओबो का किया गया अंतिम संस्कार)

घटनास्थल पर कल देर रात तक भी दमकल और एम्बुलेंस की गाड़ियों को देखा गया। यूएस ओकाम और स्टेट डी बोर की टीमों के बीच मुकाबले में यूएस ओकाम के समर्थकों ने दूसरी टीम के प्रशंसकों पर पथराव करना शुरू कर दिया और इसी दौरान दीवार का एक हिस्सा ढह गया। जब पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े तो स्टेडियम में भगदड़ मच गई।

घटनास्थल पर मौजूद फुटबॉल प्रशंसक मारा डी डीओफ ने कहा कि स्टेडियम में पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे। राष्ट्रपति मैकी साल के प्रवक्ता ने बताया कि 30 जुलाई को होने वाले सेनेगल के विधायी चुनावों के लिए प्रचार अभियान को पीड़ितों के सम्मान में रद्द कर दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement