1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. तेल पाइप में विस्फोट के बाद सऊदी ने बहरीन में तेल आपूर्ति रोकी

तेल पाइप में विस्फोट के बाद सऊदी ने बहरीन में तेल आपूर्ति रोकी

सऊदी अरब ने शनिवार को बहरीन में तेल की एक पाइप में विस्फोट होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से तेल की आपूर्ति को रोक दिया है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Nov 2017, 12:31 PM IST]
तेल पाइप में विस्फोट के बाद सऊदी ने बहरीन में तेल आपूर्ति रोकी

रियाद: सऊदी अरब ने शनिवार को बहरीन में तेल की एक पाइप में विस्फोट होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से तेल की आपूर्ति को रोक दिया है। सऊदी के ऊर्जा मंत्री ने एक बयान में कहा, सऊदी इस तरह के शत्रुतापूर्ण हमलों से निपटने के लिए पूरी तरह से बहरीन के ऊर्जा क्षेत्र के साथ है और साथ वह इस स्थिति को संभालने की बहरीन की क्षमता को लेकर भी आश्वस्त है। (ट्रंप ने कहा, अमेरिका-रूस संबंधों को लेकर उनके ‘‘आलोचक और मूर्ख लोग’’ राजनीति कर रहे हैं)

मंत्रालय ने तेल के अपने सभी इलाकों में कड़ी सुरक्षा की घोषणा भी की है। इसी बीच, सऊदी की राष्ट्रीय तेल कंपनी सऊदी अरामको ने पुष्टि की कि घटना की जांच खत्म होने तक बहरीन के लिए तेल आपूर्ति बंद रहेगी। बहरीन के बुरी गांव में शुक्रवार को तेल की एक पाइप में विस्फोट हो गया था।

बहरीन के गृह मंत्री शेख रशीद अल खलीफा ने शनिवार को पुष्टि की थी कि यह बर्बरता का कार्य है और देश के हितों और लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए किया गया एक गंभीर आतंकवादी अपराध है। उन्होंने बहरीन में हुए हालिया आतंकवादी कृत्यों का हवाला देते हुए ईरान को इस घटना का जिम्मेदार बताया है।

Related Tags:

You May Like