Friday, April 19, 2024
Advertisement

सऊदी अरब ने एक बड़े तेल क्षेत्र पर हुए हमले किया विफल

सऊदी अरब ने एक बड़े अपतटीय तेल क्षेत्र पर हमले को विफल कर दिया है। सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी में आज प्रकाशित सेना के एक बयान के अनुसार लाल और सफेद झांडों वाली तीन नौकाएं शुक्रवार को मार्जन अपतटीय तेल क्षेत्र की ओर आयी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 19, 2017 14:05 IST
saudi arabia- India TV Hindi
saudi arabia

दुबई: सऊदी अरब ने एक बड़े अपतटीय तेल क्षेत्र पर हमले को विफल कर दिया है। सरकारी सऊदी प्रेस एजेंसी में आज प्रकाशित सेना के एक बयान के अनुसार लाल और सफेद झांडों वाली तीन नौकाएं शुक्रवार को मार्जन अपतटीय तेल क्षेत्र की ओर आयी। (जब एक पक्षी की वजह से उड़ गई पूरे अमेरिका की नींद)

सेना ने कहा कि नौसैनिकों ने चेतावनी देते हुए गोलियां चलाई और एक नौका को पकड़ लिया जबकि दो अन्य नौका वापस लौट गई। उसने कहा कि जब्त की गई नौका में विध्वंसक उद्देश्य के लिए हथियार रखे हुए थे। सऊदी अरब ने यह नहीं बताया कि इस नाकाम हमले का संदिग्ध कौन है। सेना ने यह घोषणा तब की है जब ईरान के सरकारी टेलीविजन चैनल ने सऊदी अरब के तटरक्षक बल पर शुक्रवार को ईरान के एक मछुआरे की हत्या करने का आरोप लगाया।

अप्रैल में सऊदी अरब के सुरक्षाबलों ने कहा कि उन्होंने एक तेल वितरण केंद्र पर हमले की कोशिश को नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले में विस्फोटकों से भरी यमन की एक मानवरहित नौका शामिल थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement