Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारत को अपना नया युद्धक विमान बेचेगा रूस

रूस अपना नया युद्धक विमान एमआईजी-35 भारत को बेचने का इच्छुक है और मिग कॉरपोरेशन के प्रमुख का कहना है कि भारत ने विमान में अपनी रूचि दिखाई है और उसकी जरूरतों को समझाने के लिये बातचीत जारी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 23, 2017 13:49 IST
Russia to sell its new war aircraft to India- India TV Hindi
Russia to sell its new war aircraft to India

रूस अपना नया युद्धक विमान एमआईजी-35 भारत को बेचने का इच्छुक है और मिग कॉरपोरेशन के प्रमुख का कहना है कि भारत ने विमान में अपनी रूचि दिखाई है और उसकी जरूरतों को समझाने के लिये बातचीत जारी है। मिग एयरक्राफ्ट कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इया तारासेंको ने कहा कि जनवरी में मिग-35 पेश करने के बाद कंपनी ने इसे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में सक्रियता से प्रमोट करना शुरू किया है। (ईरान की मांग, सभी ईरानी नागरिकों को रिहा करे अमेरिका)

यहां एमएकेएस 2017 एयरशो से इतर संवाददाताओं से बात करते हुये उन्होंने कहा, भारत में निविदा के लिये हम विमानों की आपूर्ति का प्रस्ताव कर रहे हैं और निविदा हासिल करने के लिये हम उनकी वायुसेना के साथ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। मिग-35 रूस का सबसे आधुनिक पीढ़ी का बहुउद्देशीय युद्धक विमान है।

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत ने मिग-35 में कोई रुचि दिखाई है, तारासेंको ने कहा, बेशक उन्होंने दिखाई है। मिग के प्रमुख ने कहा कि भारत लगभग 50 वर्षों से मिग विमानों का इस्तेमाल कर रहा है और मिग कॉरपोरेशन ने जिन शुरुआती देशों को अपने इस नये विमान का प्रस्ताव दिया उनमें भारत भी है और भारत को अपने सबसे आधुनिक विमान की आपूर्ति का इरादा रखता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement