Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'सीरिया में पैदा हुए संकट को रोकने में अहम भूमिका निभा सकता है रूस'

मास्को: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने हाल ही में कहा है कि युद्धग्रस्त देश में हमला करने वाले इस्राइली युद्धक विमानों पर सीरिया के मिसाइल दागने के बाद पैदा हुए संकट से निपटने में

Bhasha Bhasha
Published on: March 21, 2017 11:52 IST
बशर अल-असद- India TV Hindi
बशर अल-असद

मास्को: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने हाल ही में कहा है कि युद्धग्रस्त देश में हमला करने वाले इस्राइली युद्धक विमानों पर सीरिया के मिसाइल दागने के बाद पैदा हुए संकट से निपटने में रूस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। असद ने रूसी पत्रकारों से कल कहा, इस्राइल को सीरिया पर हमला करने से रोकने में रूस भूमिका निभा सकता है।

रूस के विदेश मंत्रालय ने सीरिया के ऐतिहासिक शहर पाल्मायरा के निकट रूसी बलों के ठिकाने के पास हवाई हमले करने को लेकर इस्राइल के राजदूत को कल तलब किया था। इस्राइल के हवाई हमलों के बाद सीरिया ने शुक्रवार को मिसाइल दागे। छह साल पहले शुरू हुए युद्ध में दोनों देशों के बीच यह सबसे गंभीर घटना है।

इस्राइल की सेना ने कहा है कि वह लेबनान के हिजबुल्ला आंदोलन के हथियारों को निशाना बना रहे थे। असद की टिप्पणी का रूसी भाषा में अनुवाद किया गया है, जिसमें असद को यह कहते हुए उद्धृत किया गया है कि सीरिया सरकार की सहमति के बिना सीरिया में किसी भी प्रकार का सैन्य अभियान गैरकानूनी होगा। उन्होंने कहा, अगर कुछ सैनिक सीरिया की जमीन पर हैं तो यह आक्रमण है और हमारे सीमा की रक्षा करना हमारा अधिकार और कर्तव्य है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement