Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

तुर्की: 189 न्यायाधीशों और अभियोजकों को गिरफ्तार करने का आदेश

अंकारा: तुर्की प्रशासन ने जुलाई में सैन्य तख्तापलट के असफल प्रयासों के कथित मास्टरमाइंड को सहयोग देने वाले 189 संदिग्ध न्यायाधीशों और अभियोजकों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, निर्वासित

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 14, 2016 17:54 IST
order to arrest 189 judges and prosecutors in turkey- India TV Hindi
order to arrest 189 judges and prosecutors in turkey

अंकारा: तुर्की प्रशासन ने जुलाई में सैन्य तख्तापलट के असफल प्रयासों के कथित मास्टरमाइंड को सहयोग देने वाले 189 संदिग्ध न्यायाधीशों और अभियोजकों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, निर्वासित फेतुल्लाह गुलेन के समर्थकों की खोजबीन के लिए तुर्की पुलिस ने अंकारा में विभिन्न अदालतों और सर्वोच्च न्यायालय परिसर में छापेमारी की।

ये न्यायाधीश और अभियोजक अंकारा के विभिन्न अदालत परिसरों, सर्वोच्च न्यायालय और देश के शीर्ष न्यायिक प्रशासनिक प्राधिकरण दानिस्ते में सेवाएं दे रहे थे। इन न्यायाधीशों और अभियोजकों पर गुलेन के नेटवर्क से जुड़े होने का संदेह है।

गौरतलब है कि जुलाई से लगभग 3,400 न्यायाधीशओं और अटॉर्नी को उनके पदों से हटा दिया गया था, जबकि बड़ी संख्या में न्यायाधीशों को हिरासत में रखा गया। तुर्की में सैन्य तख्तापलट के असफल प्रयास के बाद देश के 365 जनरल और एडमिरल को सरकार गिराने की साजिश के लिए गिरफ्तार किया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement