1. Home
  2. विदेश
  3. अन्य देश
  4. मिस्र: मोहम्मद मुर्सी को दी गयी उम्रकैद की एक सजा को रद्द किया गया

मिस्र: मोहम्मद मुर्सी को दी गयी उम्रकैद की एक सजा को रद्द किया गया

काहिरा: मिस्र की एक अपीलीय अदालत ने देश के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को मिली उम्रकैद की दो सजाओं में से एक को रद्द कर दिया। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मुर्सी की अपील

India TV News Desk [Published on:22 Nov 2016, 5:24 PM IST]
मिस्र: मोहम्मद मुर्सी को दी गयी उम्रकैद की एक सजा को रद्द किया गया

काहिरा: मिस्र की एक अपीलीय अदालत ने देश के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को मिली उम्रकैद की दो सजाओं में से एक को रद्द कर दिया। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मुर्सी की अपील की जीत हुई है, जिनके मुस्लिम ब्रदरहुड आंदोलन को काली सूची में डाल दिया गया है और इसके हजारों समर्थकों को मारकर और हजारों को जेल भेजकर या फांसी की सजा देकर इसे कमजोर किया जा रहा है।

पिछले सप्ताह इसी अदालत ने वर्ष 2011 में जेल तोड़ने और पुलिसकर्मियों के खिलाफ हिंसा के मामले में मुर्सी को मिली फांसी की सजा को पलट दिया था। मुर्सी और उनके समर्थकों से जुड़े मामलों को देख रही अदालतों को संयुक्त राष्ट्र, पश्चिमी देशों की सरकारों और मानवाधिकार संगठनों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

वकील मोनिम अब्दुल मकसूद ने एएफपी को बताया कि अपीलीय अदालत ने आज के अपने फैसले में कई ब्रदरहुड अधिकारियों को दी गयी सजाओं को रद्द कर दिया। अब्दुल मकसूद ने कहा कि अदालत ने मामले की पुन: सुनवाई का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि फैसला पूरी तरह कानूनी खामियों से भरा था।

Related Tags:

You May Like