Friday, April 19, 2024
Advertisement

मिस्र: मोहम्मद मुर्सी को दी गयी उम्रकैद की एक सजा को रद्द किया गया

काहिरा: मिस्र की एक अपीलीय अदालत ने देश के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को मिली उम्रकैद की दो सजाओं में से एक को रद्द कर दिया। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मुर्सी की अपील

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 22, 2016 17:24 IST
मोहम्मद मुर्सी को दी...- India TV Hindi
मोहम्मद मुर्सी को दी गयी उम्रकैद की एक सजा को रद्द किया गया

काहिरा: मिस्र की एक अपीलीय अदालत ने देश के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को मिली उम्रकैद की दो सजाओं में से एक को रद्द कर दिया। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार मुर्सी की अपील की जीत हुई है, जिनके मुस्लिम ब्रदरहुड आंदोलन को काली सूची में डाल दिया गया है और इसके हजारों समर्थकों को मारकर और हजारों को जेल भेजकर या फांसी की सजा देकर इसे कमजोर किया जा रहा है।

पिछले सप्ताह इसी अदालत ने वर्ष 2011 में जेल तोड़ने और पुलिसकर्मियों के खिलाफ हिंसा के मामले में मुर्सी को मिली फांसी की सजा को पलट दिया था। मुर्सी और उनके समर्थकों से जुड़े मामलों को देख रही अदालतों को संयुक्त राष्ट्र, पश्चिमी देशों की सरकारों और मानवाधिकार संगठनों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

वकील मोनिम अब्दुल मकसूद ने एएफपी को बताया कि अपीलीय अदालत ने आज के अपने फैसले में कई ब्रदरहुड अधिकारियों को दी गयी सजाओं को रद्द कर दिया। अब्दुल मकसूद ने कहा कि अदालत ने मामले की पुन: सुनवाई का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि फैसला पूरी तरह कानूनी खामियों से भरा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement