Thursday, April 18, 2024
Advertisement

माली: इस्लामी कट्टरपंथियों ने खुलेआम पत्थर मारकर अविवाहित जोडे की हत्या

माली के उत्तरपूर्वी इलाके में इस्लामी कट्टरपंथियों ने खुले आम पत्थर मार-मारकर एक अविवाहित जोड़े की हत्या कर दी। जिहादी समूहों को इस इलाके से बाहर खदेड़ने बाद यह इस तरह की पहली घटना है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 18, 2017 13:38 IST
mali Islamic fundamentalists openly killed the unmarried...- India TV Hindi
mali Islamic fundamentalists openly killed the unmarried couple by stones

बमाको: माली के उत्तरपूर्वी इलाके में इस्लामी कट्टरपंथियों ने खुले आम पत्थर मार-मारकर एक अविवाहित जोड़े की हत्या कर दी। जिहादी समूहों को इस इलाके से बाहर खदेड़ने बाद यह इस तरह की पहली घटना है। (तो क्या वेनेजुएला में भी हो जाएंगे सीरिया जैसे हालात ?)

जिहादियों ने मार्च 2012 में माली के मुख्य उत्तरी शहरों पर कब्जा कर लिया था। हालांकि 2013 में फ्रांसीसी सेना के नेतृत्व में चले अभियान में उन्हें बाहर खदेड़ दिया गया था, लेकिन उसके बाद भी इस्लामिक समूह माली और विदेशी सैन्य बलों पर लगातार हमले करके अपनी उपस्थिति का आभास कराते रहते हैं।

एक स्थानीय अधिकारी ने बताया, इस्लामी चरमपंथियों ने दो गढ्ढे बनाए और महिला तथा पुरूष को उसमें खड़ा कर दिया और उन्हें तब तक पत्थर मारे जब तक की उनकी मौत नहीं हो गई। अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि यह घटना मंगलवार को किडल क्षेत्र के करीब ताघलित इलाके में हुयी। उसने बताया कि इस्लामी चरमपंथियों के सदस्यों ने भीड़ से भी इस जोडे को पत्थर मारने को कहा।

उन्होंने बताया, चार लोग उन्हें तबतक पत्थर मारते रहे, जबतक कि उनकी मौत नहीं हो गयी। एक अन्य स्थानीय अधिकारी ने बताया कि इस्लामी चरमपंथियों ने अविवाहित जोडे पर इस्लामी कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया जिसके तहत पत्थर मारकर सजा दी जाती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement