Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. जब सांसद ने संसद में ही कर दिया प्रपोज, जानें इस मामले की ‘खास बात’

जब सांसद ने संसद में ही कर दिया प्रपोज, जानें इस मामले की ‘खास बात’

अपने लाइफ पार्टनर को प्रपोज करने के लिए हर शख्स की एक पसंदीदा जगह होती है, लेकिन एक सांसद ने तो कमाल ही कर दिया...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:04 Dec 2017, 4:20 PM IST]
Representative Image- Khabar IndiaTV
Representative Image

कैनबरा: अपने लाइफ पार्टनर को प्रपोज करने के लिए हर शख्स की एक पसंदीदा जगह होती है, लेकिन एक सांसद ने तो कमाल ही कर दिया। उन्होंने अपने पार्टनर को संसद में ही प्रपोज कर दिया। इसमें भी खास बात यह रही कि यह सांसद समलैंगिक शादी करने जा रहे हैं। मामला ऑस्ट्रेलिया का है जहां की संसद में सोमवार को उस समय एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला, जब सांसद टिम विल्सन ने अपने पार्टनर रायन बोल्जर को संसद के निचले सदन में समलैंगिक विवाह विधेयक पेश होने के थोड़ी ही देर बाद शादी का प्रस्ताव दिया।

ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (ABC) के मुताबिक, इस प्रस्ताव को संसद के निचले सदन में अपनी तरह का पहला वाकया माना जा है और सभी राजनैतिक पक्षों और पब्लिक गैलरी में बैठे लोगों ने तालियों के साथ इसका स्वागत किया। विल्सन पिछले 9 सालों से एक स्कूल में अध्यापक बोल्जर के साथ रिश्ते में हैं और समलैंगिक विवाह के मुद्दे पर भाषण के दौरान उन्होंने अपने प्रस्ताव की पुष्टि की। बोल्जर प्रस्ताव के समय कक्ष में मौजूद थे कक्ष में थे और उन्होंने स्पष्ट रूप से इसका जवाब 'हां' में दिया।

Ryan Patrick Bolger and Tim Wilson | AP Photo

रायन बोल्जर और टिम विल्सन। AP Photo

ABC ने बताया कि इस विधेयक को प्रतिनिधि सभा में लिबरल सांसद वारेन एंच ने पेश किया, जो समलैंगिक विवाह के लंबे अर्से से समर्थक रहे हैं। इस विधेयक को क्रिसमस के पहले मंजूरी मिलने की उम्मीद है। विधेयक को पिछले हफ्ते सीनेट से मंजूरी मिली थी। 61 फीसदी से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई जनता ने समलैंगिक विवाह के पक्ष में मतदान किया था। यह प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के चुनावी वादे में से एक था।

You May Like